wine shop near me Buying Wine Step 1 Pick A Wine Store - winery near me, wine - GD Express YT

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday 22 December 2021

wine shop near me Buying Wine Step 1 Pick A Wine Store - winery near me, wine

wine shop near me Buying Wine Step 1 Pick A Wine Store - winery near me, wine 

wine shop near me Buying Wine Step 1 Pick A Wine Store - winery near me, wine


मैं शराब का पारखी नहीं हूं। मेरे पास एक डिकैन्टर भी नहीं है। (मेरे कुछ विवाहित मित्रों के पास कई हैं।)

लेकिन मुझे शराब पसंद है, खासकर विभिन्न प्रकार की कोशिश करना। शराब के बारे में जानने में आपकी मदद करने के लिए बहुत सारे संसाधन हैं। लेकिन मेरे पास उन्हें पढ़ने का समय नहीं है। तो मैं करके सीखता हूँ, या . . . पीने से।

मेरी एकमात्र समस्या यह जानना है कि कौन सी बोतल चुननी है। यदि आप मुझे एक हजार से अधिक बोतलों वाली शराब की दुकान में रखते हैं, तो मुझे या तो एक परिचारक या मनोचिकित्सक की आवश्यकता है।

मैं आमतौर पर बोतलों से लटकने वाले नोटों का अध्ययन करके शुरू करता हूं। जिनके नाम उनके साथ जुड़े हैं जैसे वाइन स्पेक्टेटर या रॉबर्ट पार्कर या बिल, स्टॉकर। मैं लेबल के चित्रों और रंगों पर विचार करता हूं। मैं मूल्य निर्धारण संरचना का विश्लेषण करता हूं और लागत और लाभों का वजन करता हूं। फिर एक-एक घंटे के बाद, जब मैं पूरी तरह से निराश हो जाता हूं, तो मैं पूरी तरह से मनमाना निर्णय लेता हूं।

इसलिए मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं। मुझे मदद की ज़रूरत है। और, चूंकि मेरे सिकुड़न की अपनी सीमाएं हैं, मुझे ऐसे लोगों के साथ एक वाइन स्टोर खोजने की जरूरत है जो एक अच्छी बोतल खरीदने की प्रक्रिया में मेरी मदद कर सकें।

सभी वाइन स्टोर समान नहीं बनाए गए हैं। वाइन स्टोर चुनते समय विचार करने के लिए यहां कुछ कारक दिए गए हैं:

1) Selection

मूर्ख मत बनो। हजारों बोतलें होना एक अच्छा चयन होने के समान नहीं है। कई बड़े शराब स्टोर लेबलों के साथ शराब का भंडार करते हैं जिनका भारी विज्ञापन किया जाता है और सबसे बड़ी छूट के साथ बेचा जाता है। आप एक स्टोर में चल सकते हैं और सोच सकते हैं कि आपके पास हजारों विकल्प हैं, लेकिन वास्तव में आपके पास एक ही बोतल बार-बार दोहराई जाती है।

क्या अच्छा चयन करता है? एक दुकान की तलाश करें: (1) एक जानकार शराब खरीदार के साथ और (2) विभिन्न स्वादों, क्षेत्रों और कीमतों के साथ। एक अच्छा चयन परिचित और अद्वितीय दोनों वाइन पेश करेगा। चयन क्यों महत्वपूर्ण है? इसे ऑड्स खेलने के रूप में सोचें। आप एक जानकार खरीदार द्वारा चख ली गई कुछ सौ वाइन में से चुनने से बहुत बेहतर हैं, जो कि कई हज़ारों की तुलना में ट्रक में थी।

2) Storage

यदि आप किसी दुकान में जाते हैं और पसीना आने लगता है, तो घूमें। वाइन को 80 डिग्री से अधिक तापमान पर संग्रहित नहीं किया जाना चाहिए, अन्यथा यह अपना स्वाद खो देगा। इसलिए वाइन को आमतौर पर अंडरग्राउंड बनाया और स्टोर किया जाता है। बड़े गोदामों से बचें जहां तापमान को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है। एक शराब की दुकान की तलाश करें जहां कार्यकर्ता गर्मियों में स्वेटर पहनकर खुश हों। यह संभावना है कि शराब अच्छी तरह से ठंडी और खुश भी होगी।

3) Information

एक अच्छा वाइन स्टोर सूचना का एक अच्छा स्रोत है। बहुत सारे प्रश्न पूछने और कर्मचारियों की सिफारिशों की तलाश करने से डरो मत। कैनसस सिटी में कई स्टोर वाइन के स्वाद की पेशकश करते हैं, जो आपके खरीदने से पहले कोशिश करने का एक शानदार अवसर है।

4) Price

बेशक, शराब की कीमतें व्यापक रूप से भिन्न होती हैं, और मुझे कभी भी एक ऐसा स्टोर नहीं मिला जो लगातार सस्ता हो। यहां तक ​​​​कि बड़ी छूट की दुकानें भी हमेशा पैसे बचाने वाली नहीं होती हैं। अन्य तीन कारकों के आधार पर आपको एक स्टोर मिल जाने के बाद, आप उस स्टोर के न्यूज़लेटर्स की सदस्यता लेने या उसके स्वाद क्लब में शामिल होने से पैसे बचा सकते हैं। अक्सर, स्टोर पहले इन ग्राहकों को विशेष सौदे और पेशकश भेजते हैं।

एक विशेष पाँचवीं श्रेणी है सुविधा। यह विशेष रूप से तब मायने रखता है जब आप थोक में खरीदारी कर रहे हों, या यदि आप काम से घर के रास्ते में त्वरित पिकअप की तलाश कर रहे हों। यह जानना अच्छा है कि शहर में कई अच्छे स्टोर कहां हैं, ताकि आपको पता चल जाए कि जब भी भावना आए तो कौन सा स्टोर मारा जाए।

Read Similar Post :-



Cover Topics :-
  1. wine shop near me
  2. winery near me
  3. wine
  4. Buying Wine Step 1 Pick A Wine Store
  5. Buying wine
  6. sommelier


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages