Abstract Art And I - Arts Entertainment - GD Express YT

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday 3 January 2022

Abstract Art And I - Arts Entertainment

Abstract Art And I - Arts Entertainment



मुझे हमेशा चमकीले रंग और आंदोलन पसंद रहे हैं, जैसे कि इसके उपचार को नृत्य करना, आराम से पूरा करना और चुनौतीपूर्ण भी। निचली पंक्ति वह भावना और संदेश है जिसे मैं माध्यम से बताना चाहता हूं। 

जब मैं पेंट करता हूं, तो हर प्रयास गर्मी, जुनून, आनंद और आनंद की भावना को बिना किसी उद्देश्य या लाक्षणिक रचना में कैद करने का होता है। मुझे विभिन्न मीडिया और विषयों के प्रयोग में मजा आता है।

मेरे भाव और कथन के आधार पर मेरा विषय बदलता रहता है लेकिन रंगों के प्रति मेरा प्रेम अटल है। इसके बावजूद दर्शक मेरे अमूर्त भावों में भिन्न-भिन्न रूप या आकृतियाँ देखते हैं। इन भावों के बारे में अच्छी बात यह है कि दर्शकों को अपने मन की आंखों में रूपों को देखने और उनकी सराहना करने की स्वतंत्रता है, जैसे दर्शक की आंखों में चेहरे की पेंटिंग।

 यह उल्लेख करना भी महत्वपूर्ण है कि "उली" जो मेरी पारंपरिक कला शैली है, ने मेरे लंबे करियर में एक प्रमुख भूमिका निभाई है। इस कला शैली के प्रतीक और रूप मेरे क्यूबिज्म, अमूर्त छवियों, अमूर्त राहत मूर्तिकला, सीस्केप, ड्राइंग, पेस्टल और वॉटरकलर पेंटिंग में परिलक्षित होते हैं।

लोग अमूर्त कला में विभिन्न रूपों या छवियों को देखते हैं, जब आप चित्रों को देखते हैं तो आप वास्तव में जो देखते हैं उसकी गहराई आंशिक रूप से व्यक्तिगत प्रदर्शन और कला रूपों, रंग, आकार, रेखा और बनावट की समझ पर आधारित होती है; जो भौतिक तत्व हैं जो कलाकृतियों को बनाने के लिए गठबंधन करते हैं।

विभिन्न गहरे रंगों, आकृतियों और रूपों का चयन अलग-अलग दिमागों को अलग-अलग छाप दे सकता है; रहस्यमय के रूप में हल्की, हवादार छवियां; शांतिपूर्ण के रूप में संतुलित, समशीतोष्ण रूपों। उली कार्बनिक रूप और आकार प्रतीकात्मक हैं जैसे कि रंग और रूप अपने आप में अर्थ रखते हैं।

 यह एक सरल सत्य है कि आप वह नहीं दे सकते जो आपके पास नहीं है। मैं एक आस्तिक हूं और मेरे काम का समय भी एक ध्यान का समय है, जो रचनात्मक दिमाग की आध्यात्मिक चेतना के आधार पर किसी भी तरह से जा सकता है।

मेरे लिए, मेरा कार्य अनुभाग I, कैनवास और रंगों के बीच एक अंतरंग क्षण है। इस रचनात्मक क्षण में कलाकार से कला के प्रति आध्यात्मिक लगाव होता है। इसलिए इन तत्वों के प्रति भावनात्मक प्रतिक्रिया भले ही वे हमारे लिए लटकने के लिए कोई पहचानने योग्य वस्तु नहीं बनाते हैं।

मुझे अंतरिक्ष को शामिल करने और हटाने में मज़ा आता है। अंतरिक्ष की हैंडलिंग या

अंतरिक्ष का भ्रम कलाकार के दिमाग में एक और शक्तिशाली तत्व है। यदि आप पेंटिंग के ढांचे से लेकर मूर्तिकला तक फैले त्रि-आयामी अंतरिक्ष के एक यार्ड में खींचे जाते हैं, तो आप अकेले नहीं हैं। वांछित लक्ष्य प्राप्त करने के लिए गहराई, परिप्रेक्ष्य, वायुहीनता, दृढ़ता, बनावट और अन्य स्थानिक संबंधों की छाप बनाई और नियंत्रित की जाती है।

मेरी पेंटिंग या मूर्तिकला की समग्र रचना या डिजाइन दर्शकों की आंखों को छवियों की समझ और प्रशंसा के लिए मार्गदर्शन करने के लिए बनाई गई है।

मुझे स्वीकार करना चाहिए, मेरी अधिकांश आलंकारिक रचनाएँ नारीत्व का उत्सव है, जिसका हिस्सा होने पर मुझे बहुत गर्व है क्योंकि वे ज्ञान और ज्ञान के आसन हैं।

मुझे अपनी रचनाओं के प्रति अपने ग्राहकों और दर्शकों की भावनाओं और प्रतिक्रियाओं पर गर्व है। मैं कई मायनों में धन्य महसूस करता हूं जितना कि शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। चुनौती कभी-कभी रचना को सही ढंग से प्राप्त करना, या रंग, रेखाओं और आकृतियों के तत्वों को संतुलित करना है, जबकि नीचे एक गतिशील तनाव और मालिश बनाए रखना है।

ऊर्जा वह जीवन शक्ति है जो सभी अच्छी कलाओं में मौजूद है। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आसानी से परिभाषित किया जा सके। मेरे द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक कार्य की जीवन शक्ति एक ही है, लेकिन अलग-अलग ऊर्जा और अलग-अलग कथन हैं। यह अजीबोगरीब ऊर्जा ही है जो मेरे कार्यों को आपसे बात करती है, और उन्हें मेरे लिए अद्वितीय, मौलिक और पहचान योग्य बनाती है। यह ऊर्जा अनुभव और आत्म-जागरूकता, सामग्री और औजारों से बनाई गई है, लेकिन अंत उसी अर्थ में साधनों से कहीं अधिक है कि एक संगीत रचना नोट्स के संग्रह से कहीं अधिक है।

अमूर्त दीवार कला या आधुनिक कला की मेरी दुनिया में आपका स्वागत है, आराम करो और अपनी आंखों को कला रूपों और शैलियों की सत्यता के संग्रह पर आराम से घूमने दें। अपने दिल और दिमाग को मेरे रंगों, आकृतियों, आकृतियों और बनावट पर प्रतिक्रिया करने दें। आओ और अपने आप को जीवंत स्थानों के भ्रम, रेखाओं की गति और आनंदमय वातावरण के मिजाज में थोड़ा खराब करो।

आइए, करीब आएं और ब्रशस्ट्रोक, स्पैटुला-स्ट्रोक, पेंट की मोटाई, बनावट और संरचना संबंधी विवरणों की पेचीदगियों का पता लगाएं। आनंद लें कि कैसे पुर्जे एक साथ बुने जाते हैं और संपूर्ण बनाते हैं।

पर्याप्त समय लो। मेरी कलाकृति को दस सेकंड की नज़र में समझा और सराहा नहीं जा सकता। मेरी कला को आप पर विकसित होने दें, जैसे-जैसे आप इसके साथ रहते हैं, वैसे-वैसे देखने में और अधिक रोचक और अधिक मनोरंजक बनते जा रहे हैं।


I Hope You Enjoying To Abstract Art And I - Arts Entertainment This Article

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages